About the author

Hindi  जनवरी 2020

     ब्राइस पैट्रिक गोर्मन का जन्म और पालन-पोषण फ्लोरिडा में हुआ था। वह विलियम पैट्रिक गोर्मन और एड्रिएन बारबरा गोर्मन के पुत्र हैं। उसकी दो बड़ी बहनें है। वह एक ऐसे घर में पले-बढ़े थे, जो शिक्षा और रचनात्मकता को महत्व देते थे। उनके पिता एक प्राकृतिक कहानीकार थे, तीनों बच्चों को मौके पर बनी हास्य कहानियों से मनोरंजन करते रहे। दुर्भाग्य से, लेखक के छोटे होने पर उनका निधन हो गया एक ब्रेन ट्यूमर के लिए लंबे ऑपरेशन के बाद बच्चा सर्जरी के बाद वह कभी नहीं जगा। परिवार तबाह हो गया भावनात्मक और आर्थिक रूप से, पिता के लिए कोई नहीं था चिकित्सा बीमा। बिल का भुगतान करने में कई, कई साल लग गए।
 
     लेखक की मां को अपने दम पर तीन बच्चों की परवरिश करनी पड़ी, अपने आप में एक कठिन काम, इस तथ्य से और अधिक चुनौतीपूर्ण हो गया कि उसे पोलियो था जब एक बच्चा था और विकलांग था और चलने के लिए बैसाखी का उपयोग करने की आवश्यकता थी। बाद में, वह व्हीलचेयर तक ही सीमित रही। इसके बावजूद, उन्होंने सेवानिवृत्ति की आयु तक काम किया, कम भाग्यशाली लोगों की मदद और सेवाओं को प्राप्त करने वाले परामर्शदाता के रूप में काम किया।

     यह सब के माध्यम से, लेखक की माँ, एड्रिएन, मजबूत और लचीला बने रहे। उसने हमेशा अपने बच्चों को एक शिक्षा और पढ़ने के महत्व पर जोर दिया। वह रहस्यों का प्रेमी था, अक्सर सप्ताह में तीन किताबें पढ़ता था। एक शौक के रूप में, उन्होंने हास्य कविताएँ लिखीं, कुछ ओपेरा और उनकी एक कविता राष्ट्रीय दर्शक प्रसार वाली पत्रिका में प्रकाशित हुई।

     जब लेखक की हाई स्कूल शिक्षा समाप्त हो गई, तो ब्राइस ने "हॉलीवुड जाना" और सिर पश्चिम की ओर जाना चाहा। उनका लक्ष्य अभिनेता बनना था। दुर्भाग्य से, कुछ हेडवाइंड प्रस्तुत किए। पूरे देश में गरीबी को महंगा बनाने के अलावा, उनकी विकलांग मां को घर पर उनकी सहायता की जरूरत थी और उनकी एक बड़ी बहन के पास चिकित्सा संबंधी मुद्दे थे, जिन पर भी ध्यान देने की जरूरत थी। उन्होंने पश्चिम की ओर अपने लक्ष्य को बनाए रखा और फ्लोरिडा में बने रहने और कॉलेज में दाखिला लेने का विकल्प चुना। इस तरह वह अपने करियर को आगे बढ़ा सकता है, एक शिक्षा प्राप्त कर सकता है और अपने परिवार के सदस्यों की मदद कर सकता है।

कॉलेज की शिक्षा प्राप्त करते समय, लेखक ने कई व्यवसायों में काम किया। टेलीमार्केटिंग। उन्होंने एक बड़े ट्रैक्टर का ट्रेलर चलाया। उसने एक गोदाम में काम किया। उन्होंने बिक्री और ग्राहक सेवा में काम किया। गोदाम और बिक्री की नौकरियों, जबकि ईमानदार और सम्मानजनक काम, ने उसे यह प्रदर्शित करने की अनुमति नहीं दी कि वह क्या महसूस करता था कि वह उसकी नंबर एक प्रतिभा थी। उसकी कल्पना। इससे उनके जीवन में तनाव पैदा हो गया, क्योंकि उन्हें लगा कि वह सफलता के लिए अपनी रचनात्मक प्रतिभा का उपयोग नहीं कर सकते। कम वेतन, नीरस और, कभी-कभी, केवल सादे थकाऊ काम ने उसे एक बेहतर पद की कमी, गंभीर और कड़वा बना दिया। वह प्रत्येक पारी के माध्यम से उसे ले जाने की अपनी समझदारी पर निर्भर था।

     उनके जीवन का एक मोड़ एक फिल्म थिएटर में एक दिन हुआ। फिल्म के प्रवेश द्वार की प्रतीक्षा में लाइन में खड़े होकर, लेखक ने अपने दोस्तों को एक बेकरी में एक बुजुर्ग महिला के बारे में एक मजेदार, सच्ची कहानी बताई, जो बेकर के साथ बहस में पड़ गई क्योंकि उसने पनीर पर ब्राउन शुगर नहीं डाली थी। । पास में खड़े एक अजनबी, जो एक संपादक के रूप में एक छोटे शहर के अखबार में कार्यरत था, ने लेखक की कहानी को सुना, और उसने देखा कि वह बहुत विस्तार से जाना, महिला और बेकर और पूरी घटना का वर्णन बहुत ही विवरणात्मक तरीके से किया।
     "आप एक नवोदित लेखक की तरह लगते हैं," महिला संपादक ने लेखक से कहा। "आप लोगों को देखने वाले लगते हैं। आप अपने आस-पास की चीजों को नोटिस करते हैं और उनका पालन करते हैं।"
     "हर कोई नहीं करता है?" लेखक ने पूछा।
     "नहीं," महिला संपादक ने जवाब दिया। "लोग देखने वाले अक्सर अच्छे उपन्यासकार बनाते हैं।"
     सप्ताह बाद, लेखक ने कुछ कविताएँ और लघु कहानियाँ लिखना शुरू किया। वह खुश हो गया, इसके लिए उसे एक रचनात्मक आउटलेट और, शायद, एक कैरियर की अनुमति दी। अब वह वही कर रहा था जो उसे करना पसंद था। लिख रहे हैं।
     इसलिए, एक तरह से, मुझे लगता है कि कोई यह कह सकता है कि उसने एक पनीर डेनिश के लिए एक कैरियर की खोज की।

     बेशक, उन्होंने अपनी "दिन की नौकरी" को रखा जैसा कि वे कहते हैं। जब तक उनकी चौथी या पाँचवीं पुस्तक प्रकाशित नहीं हो जाती, तब तक प्रतिस्पर्धी क्षेत्र और कई लेखक अपनी "दिन की नौकरी" नहीं छोड़ सकते। लेखक को इस बात पर जल्दी पता चला कि प्रकाशन की प्रतिस्पर्धी दुनिया में सफलता पाने में एक दशक लग सकता है। । । या ज्यादा। वह जानता था कि वह एक बहुत लंबे नारे को देख रहा था, संभवतः ऊपर की ओर, शायद पथ में अलंकारिक तेज के साथ। आपको बताया कि उसने अपनी नासमझी को हास्य के रूप में रखा।


लेखक ने कई छोटी कहानियों और हास्य, लघु कविताओं को जल्दी से लिखा, उन्हें विभिन्न छोटे प्रेस और क्षेत्रीय पत्रिकाओं को प्रस्तुत किया। कई को 1990 के दशक में स्वीकार और प्रकाशित किया गया था। आखिरकार, लेखक ने अपनी मां को उम्र बढ़ने और वित्तीय कठिनाइयों का अनुभव करते हुए, कविताएं और लघु कहानियां लिखना बंद कर दिया और इसके बजाय उपन्यासों पर ध्यान केंद्रित किया, जहां कमाई बेहतर हो सकती है।

     लेखक ने कई हास्य-व्यंग्य उपन्यास प्रकाशित किए, सभी एक विकल्प के रूप में काम करते हुए स्कूली छात्र थे। उनके छात्र अक्सर कहा करते थे और विनोदी बातें करते थे, और जब वह अपनी कहानियों को दोस्तों और परिवार को अधीन करने से बताते थे, तो अक्सर लोग टिप्पणी करते थे कि वे कितने प्रफुल्लित थे। कुछ ने सुझाव दिया कि वह अपने अनुभवों के बारे में एक किताब लिखें। अंत में, उन्होंने ऐसा करने का फैसला किया। 2020 की शुरुआत में, पुस्तक प्रकाशित हुई थी। यह संयुक्त राज्य अमेरिका में एक बड़े, सार्वजनिक स्कूल प्रणाली में तेरह साल काम करने के उनके वास्तविक जीवन के अनुभवों के बारे में एक संस्मरण है।

     अफसोस की बात है कि उनकी माँ, जिन्होंने एक सफल उपन्यासकार बनने के लिए उनके प्रयासों और सपनों का समर्थन किया, 85 वर्ष की आयु में निधन हो गया, कुछ महीने पहले संस्मरण प्रकाशन के लिए प्रस्तुत किया गया था। उसने कहानियों को मौखिक रूप से सुना था, लेकिन कभी भी समाप्त पुस्तक नहीं पढ़ी। अपने सभी लेखन जीवन, लेखक ने व्यावसायिक सफलता का सपना देखा था ताकि वह अपनी मां को बुढ़ापे में कुछ अच्छी चीजें दे सकें, जैसे कि ऑपेरा को देखने के लिए यात्राएं, एक रेस्तरां में अच्छा भोजन, ऑस्ट्रिया के लिए एक छुट्टी और योसेमाइट को देखने के लिए एक सड़क यात्रा। राष्ट्रीय उद्यान। अच्छी तरह से जानते हैं कि उनकी माँ को एक कठिन जीवन के लिए एक विकलांग विधवा के रूप में तीन बच्चों की परवरिश करनी पड़ी, वह अपनी माँ को अपने बुढ़ापे में कुछ विलासिता देने में असमर्थता के कारण तबाह हो गई। वह अंत तक उसके साथ रहा, कामों को चलाने में मदद करता है और उसे डॉक्टर की नियुक्तियों और उसके लिए खाना पकाने में मदद करता है।

     एक व्यक्तिगत टिप्पणी पर, लेखक के शौक और रुचियां विविध और व्यापक हैं। उन्हें भूतों की कहानियां, धुंध के दिन, गरज के साथ बहुत सारी बिजली और चॉकलेट केक पर दावत बहुत पसंद है। एस्केरगेट, या घोंघे को छोड़कर दुनिया में फ्रांसीसी भोजन उनका पसंदीदा भोजन है। लेखक घोंघे नहीं खाएगा! उसे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है। वह बहुत बात करता है। उसके लिए, यात्रा शांत और शैक्षिक है। वे जगहें जिन्हें देखने का सपना है, लेकिन कभी भी सिडनी, हांगकांग, जर्मनी, इंग्लैंड, थाईलैंड, वेनिस और संयुक्त राज्य अमेरिका की पश्चिमी पहुंच में शामिल नहीं हैं। ओह, और हवाई भूल नहीं सकते। उसे तैरना, घोड़े की सवारी करना, अपने कर (अरे, यह एक मजाक है), फुटबॉल देखने और अपनी साइकिल की सवारी करने का आनंद मिलता है, जब फ्लोरिडा की दोपहर की गर्मी सबसे खराब हो गई है।

     वह वर्तमान में एकल है और उसकी कभी शादी नहीं हुई। उनका कोई बच्चा नहीं है, और यह जीवन का सबसे बड़ा अफसोस है। जब वह छोटा था, तो उसने शादी करने और एक परिवार होने की उम्मीद की, लेकिन यह सिर्फ इतना नहीं है कि चीजें कैसे काम करती हैं।

     लेखक की प्रकाशित पुस्तकों के शीर्षक नीचे दिए गए हैं।

     लेखक के हितों, शौक और विचारों के बारे में बहुत कुछ जानने के लिए, एफ पर जाएं। ए । प्र। पृष्ठों की है। एफ। A. Q. अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों के लिए खड़ा है। तस्वीरें देखना चाहते हैं? फोटो पेज पर जाएं। ताजा खबरों के लिए ब्लॉग पेज पर जाएं।

     लेखक का कहना है कि उन लोगों को धन्यवाद, जिन्होंने पिछले कुछ वर्षों में, अच्छे प्रशंसक संदेश और विनम्र प्रश्न भेजे हैं। लेखक उन लोगों से भी माफी मांगता है जिन्होंने प्रश्न या अच्छे संदेश भेजे थे और उन्हें कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली थी। कभी-कभी, एक भारी काम अनुसूची या व्यक्तिगत मुद्दों के कारण, लेखक जवाब देना भूल गया। इसके लिए, वह अपनी क्षमा याचना प्रदान करता है और भविष्य में प्रशंसक संदेशों का अधिक तेज़ी से जवाब देने का प्रयास करेगा।


 

Novels
 

April  Curran  Meets  the  Vampire  of 
Crimson  Cove  High  School
 

April  Curran  Storms  Vampire  Camp




Memoir

Gee, Mister G




Poetry

(Publication scheduled for February 2020)

Silly  Poems

Whimsical  Poems





Non-fiction

(Publication scheduled for spring 2020)

Brice  Uno: A  Collection  of  Humorous  True
Stories  from  This  Author’s  Life

Brice  Deux: A  Second  Collection  of  Humorous  True
Stories  from  This  Author’s  Life

Brice  Three: A  Third  Collection  of  Humorous  True
Stories  from  This  Author’s  Life

 

 

 

 

Keywords
कीवर्ड्स लिटरेचर राइटिंग राइटर बुक बुक्स उपन्यास पिशाच पिशाच कविताएं कविताएं
सस्पेंस हास्य अजीब थ्रिलर प्रकाशन पुस्तकालय
मेरे पिशाचों को कैटनिप पसंद नहीं है
ब्राइस पैट्रिक गोर्मन
संस्मरण गैर-कथा साहित्य फ्लोरिडा रहस्य लेखक नाटक पटकथा पटकथा साहित्यिक काम
पढ़ना भूत प्रेत-लेखक सॉफ्टकवर पेपरबैक शिक्षा शिक्षण शिक्षक स्कूल
मूर्खतापूर्ण सनकी थियेटर फिल्म व्यंग्य पैरोडी विडंबना कल्पना शीर्षक पढ़ा